IP OUR VIP
Chinta se mukti
क॰रा॰बी॰नि॰ सेवाएं

ईएसआईसी - जीवन का अतुलनीय स्पर्श

नियम और शर्तें

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (क.रा.बी.नि.) की इस आधिकारिक वेबसाइट को विशेष रूप से क.रा.बी.नि. पणधारियों तथा सामान्य रूप में जनता के लिए जानकारी का प्रसार करने के प्रयोजन से विकसित किया गया है । इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं, फिर भी इसे विधि कथन के रूप में या किसी भी कानूनी उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • क.रा.बी.नि. से किसी पूर्व सूचना के बिना वेब सामग्री में परिवर्तन किया जा सकता हैं ।
  • किसी भी परिस्थिति में क.रा.बी.नि. किसी भी व्‍यय, हानि या क्षति सहित , सीमा रहित, ,अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति या डाटा के उपयोग अथवा इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में किसी भी व्‍यय के लिए उत्तरदायी नहीं होगा । अधिनियम, नियम, विनियम, नीति वक्तव्य के बारे में वेबसाइट पर जो प्रस्तुत किया गया है तथा विभाग के पास जो अधिनियम, नियम, विनियम, नीति वक्तव्य हैं, में किसी परिवर्तन की स्थिति‍ में, बाद वाला मान्य होगा ।
  • इस वेबसाइट में शामिल किए गए अन्य वेबसाइटों के लिंक , केवल जनसाधारण की सुविधा के लिए प्रदान किए गए हैं । क.रा.बी.नि. लिंक वेबसाइटों की सामग्री या विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और नही उन पर व्यक्त विचारों का समर्थन करता है । क.रा.बी.नि. ऐसे लिंक्‍ड पृष्ठों की हर समय उपलब्धता, की गारंटी नहीं देता है।
  • इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री का नि:शुल्क पुनरूत्पादन किया जा सकता है । हालांकि, सामग्री का सही रूप में पुनरूत्पादन किया जाए और अपमानजनक तरीके से या गुमराह करने के संदर्भ में इस्तेमाल नहीं किया जाए । सामग्री जहाँ भी प्रकाशित या दूसरों को जारी की जाये , स्रोत प्रमुखता अभिस्‍वीकृत की गई हो । तथापि , किसी तीसरे पक्ष के स्वत्वाधिकार मानी जाने वाली सामग्री को पुन: उत्पादन करने की अनुमति नहीं दी जाती है । ऐसी सामग्री का पुन: उत्पादन करने के लिए संबंधित विभाग / स्वत्वाधिकारी से प्राधिकार प्राप्त किया जाना चाहिए ।
  • ये नियम और शर्तें भारत के कानून के अनुसार शासित एवं लगाए जाएंगे । इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद भारत में न्यायालयों के अनन्य क्षेत्राधिकार के अधीन होगा ।
Last updated / Reviewed : 30/08/2016